भारतीय टीम के ग्रुप मैचों के बाद रिजर्व खिलाड़ी Gill और Avesh टीम से होंगे ‘रिलीज’

ram

फोर्ट लाउडरहिल (फ्लोरिडा) । रिजर्व सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान को शनिवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ टीम के अंतिम टी20 विश्व कप ग्रुप चरण मैच के बाद भारतीय टीम से ‘रिलीज’ कर दिया जायेगा। यह समझा जाता है कि टीम प्रबंधन सुपर आठ चरण में चार स्टैंडबाय (वैकल्पिक खिलाड़ी) को ले जाने की जरूरत नहीं समझ रहा है। ऐसे में इसलिए केवल रिंकू सिंह और बाएं हाथ के तेज मध्यम खलील अहमद कैरेबियाई चरण के दौरान टीम के साथ होंगे।
इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘शुभमन और आवेश को केवल अमेरिका में ग्रुप लीग चरण तक ही रुकना था। यह पहले से तय था। इसलिए आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद, उन्हें टीम से ‘रिलीज’ (टीम से अलग होना) कर दिया जाएगा।’’

गिल और आवेश को टीम से अलग करने का तर्क बहुत सीधा है। कप्तान रोहित शर्मा या स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अगर चोटिल होते है तो टीम के पास यशस्वी जायसवाल का विकल्प है, ऐसे में चौथे सलामी बल्लेबाज की जरूरत नहीं है। गिल ने न्यूयॉर्क में ज्यादा बल्लेबाजी अभ्यास भी नहीं किया जबकि रिंकू ने नेट सत्र में काफी समय दिया। रिंकू के पास मध्यक्रम में किसी भी खिलाड़ी की जगह लेने की क्षमता है। टीम प्रबंधन का मानना है कि तीन तेज गेंदबाज के साथ हार्दिक पंड्या और दुबे की मौजूदगी के कारण आवेश की जरूरत नहीं है और ऐसी किसी स्थिति से निपटने के लिए खलील का विकल्प मौजूद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *