सुगम मतदान में जिले के 3500 स्काउट्स गाइड्स ने किया सहयोग, वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करवाने में की विशेष सहायता

ram

झुंझुनू । जिला निर्वाचन अधिकारी चिन्मयी गोपाल के निर्देशानुसार दिव्यांग व वृद्धजनो को सुगम मतदान हेतु झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता बूथ पर राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के 2-2 स्काउट गाइड, छात्र छात्राओं द्वारा साइनेज के रूप में कार्य किया गया। सुविधा प्रकोष्ठ के सहायक प्रभारी एवं सी. ओ. स्काउट महेश कालावत ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र मंडावा में 512, झुंझुनू में 516 ,खेतड़ी में 420, उदयपुरवाटी में 464, सूरजगढ़ में 588, नवलगढ़ में 522, पिलानी में 478 इस प्रकार 3500 स्काउट्स, गाइड्स, रोवर्स, रेंजर्स ने सुगम मतदान में सहयोग देते हुए बीएलओ एवं पीठासीन अधिकारी के निर्देशन में कार्य किया।
जिसके अंतर्गत वृद्धजनों ,दिव्यांगों को मतदान केंद्र तक ले जाना, मतदाताओं को छायादार स्थान पर बैठाना, पानी पिलाना, मतदान बूथ की जानकारी देना, निशक्त मतदाताओ को व्हील चेयर पर बूथ तक लाने जैसे कायोर्ं में सहयोग किया गया। मतदान केंद्रों पर स्काउट्स गाइड्स ने पूरी मुस्तेदी के साथ निस्वार्थ कार्य करते हुए अपनी सेवा भावना का परिचय दिया। सी.ओ. स्काउट महेश कालावत ने विभिन्न मतदान केंद्रों का विजिट कर स्काउट्स गाइड्स की हौसला अफजाई की, साथ ही सी ओ गाइड सुभिता महला, विजय गर्वा, अमरचंद बियान,दिनेश कुमार, सुनील द्वारा मॉनिटरिंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *