गुजरात में 9 दिन में 1400 करोड़ का स्कैम

ram

कांग्रेस ने दानी डाटा ऐप पर सवाल उठाए; पूछा- चीनी नागरिक घोटाला कर गया, सरकार ने क्या किया

नई दिल्ली . कांग्रेस ने गुजरात में फुटबॉल बेटिंग ऐप (Dani Data App) से 1400 करोड़ रुपए के स्कैम मामले पर भाजपा सरकार से जवाब मांगा है। विपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के राज्य में चीनी घुसपैठ हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं उनकी जानकारी के बिना देश में कुछ भी नहीं होता है। या तो PM को पता नहीं था कि क्या हो रहा है या फिर उन्होंने सब कुछ जानते हुए भी अपनी आंखें और कान बंद कर लिए।
दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ऐप का मास्टरमाइंड चीन के शेन्जेन का रहने वाला वू उयानबे है। वह 2020 से 2022 के बीच भारत में था। गुजरात के पाटन और बनासकांठा जिलों में रहने के दौरान उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दानी डाटा नाम से सट्टेबाजी ऐप लॉन्च किया था। इसके बाद सिर्फ 9 दिन में 1200 लोगों के साथ 1400 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया।
कांग्रेस ने केंद्र सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की
दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस में कहा – यह उस समय की घटना है, जब PM मोदी चुनाव प्रचार के लिए अक्सर गुजरात जाया करते थे। आखिर उस समय पुलिस क्या कर रही थी? वह पाकिस्तान की सीमा से सटे संवेदनशील शहरों में कैस रह रहा था?
कांग्रेस का दावा है कि यह मामला 4,000 करोड़ रुपए के घोटाले का है। खेड़ा ने बताया कि इस ऐप का पुलिस भी प्रचार कर रही थी। इसलिए केंद्र सरकार को श्वेत पत्र जारी कर देश के लोगों को इसका जवाब देना चाहिए। पवन खेड़ा ने कहा- जांच एजेंसियां विपक्ष के लिए रिजर्व
वहीं, कांग्रेस ने भाजपा पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया। खेड़ा ने कहा- केंद्र सरकार सिर्फ विपक्षी नेताओं के खिलाफ ED, CBI और SFIO का इस्तेमाल करती है। जब चीनी घोटालेबाज भारत के लोगों को लूटकर भाग जाते हैं, तब ये जांच नहीं करते हैं। ये एजेंसियां सिर्फ विपक्ष के लिए रिजर्व की गईं हैं। राजस्थान के सीकर में युवक का फ्लिपकार्ट अकाउंट हैक कर ठगी कर ली गई। ठग ने पे लेटर ऑप्शन से एप्पल कंपनी का टेबलेट भी मंगवा लिया। जिसका पता युवक को मोबाईल ऐप चेक करने पर चला। पीड़ित ने सीकर उद्योग नगर थाने में मामला दर्ज कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *